स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों की फोटोग्राफी का विवादित आदेश देने के बाद अब शिवराज सरकार ने मदरसों को रोजाना तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाने जाने का आदेश दिया है.

मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा कि राज्य के अन्य स्कूलों की तरह मदरसों में भी हर रोज तिरंगा झंडा फहराया जाएगा. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी मौजूद थे.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राष्ट्रगान और तिरंगा फहराए जाने को लेकर आपत्ति किसी को भी नहीं है और होना भी नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग के नियम सभी मदरसों में लागू होंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दीनी तालीम के साथ-साथ मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने पर भी जोर दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को दीनी और आधुनिक शिक्षा साथ-साथ देते हुए उन्हें अच्छा इंसान बनाना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की और से बच्चों की शिक्षा में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा.

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादुद्दीन ने बताया कि अब तक 2575 मदरसों का पंजीयन हुआ है जिनमें दो लाख 88 हजार बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?