nj

nj

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बंसीलाल महतो ने राज्य की लड़कियों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

सोमवर को को एक कुश्‍ती प्रतियोगिता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्‍तीसढ़ की लड़कियां टना-टन होती जा रही हैं. उन्होंने कहा, ”राज्‍य खेल मंत्री भैयालाल रजवाड़े अक्‍सर मुझसे बताते हैं कि अब मुंबई और कोलकाता की लड़कियों की जरूरत नहीं रह गई है. कोरबा और छत्‍तीसगढ़ की लड़कियों अब टनाटन होती जा रही हैं.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बीजेपी नेता के इस बयान के सामने आने के बाद से उनकी तीखी आलोचना हो रही है. विपक्ष ने बीजेपी सांसद के बयान पर पार्टी से माफ़ी की मांग की है. हालांकि इस पुरे मामले में रजवाड़े ने खुद को अलग कर लिया है. रजवाड़े ने कहा कि उनके पिछले भाषण की एक लाइन उठाकर एक अलग ही संदर्भ में पेश किया गया.

उन्होंने बताया, मंत्रीजी ने एक बार कहा था कि मुंबई और दिल्‍ली से कलाकारों को लाने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि छत्‍तीसगढ़ की लड़कियां ‘प्रतिभाशाली और योग्‍य’ हैं.

मारवाही विधायक अमित जोगी ने कहा कि महतो का बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्हें अपनी उम्र का तो लिहाज करना चाहिए था. बीजेपी सांसद का बयान पूरी पार्टी की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है. राज्य के मंत्री भी खुल्लेआम महिला विरोधी बयान देते हैं और मुख्यमंत्री मूक दर्शक बने रहते हैं.

Loading...