rajasthan labourer murder 759

rajasthan labourer murder 759

राजस्थान के राजसमंद में मुस्लिम बुजुर्ग मुहम्मद अफ्जरुल की हत्या करने वाला हैवान शंभू भगवा संगठनों की कट्टरता के संपर्क में आकर वह इतना कट्टर हो चूका था कि वह शंभूलाल रेगर से ‘शंभू भवानी’ बन चूका था.

योगा से लेकर हर धार्मिक कर्मकांड में आगे शंभू हमेशा भगवा चीजों से घिरा रहता था. सोशल मीडिया पर वो अक्सर भगवा झंड़ों के साथ दिखता और धार्मिक कर्मकांड करते हुए वीडियो और तस्वीरें डाला करता था. वह अपनी बेटी के साथ रोजाना योग भी करता था.

अक्सर झील के किनारे लोग उसे अपनी मानसिक बेटी के साथ योग करते हुए देखते थे. राजसमंद में जिम चलाने वाले और हिन्दू जागरण मंच से जुड़े नीतेश माली कहते हैं कि वह झील के किनारे योग करता और उसकी तस्वीरें डालता था.

राजसमंद में उसके पड़ोसी कहते हैं कि नोटबंदी के दौरान हुए घाटे की वजह से शंभूलाल रेगर का मार्बल का बिजनेस बंद हो गया था. पिछले साल से वह बेरोजगार था, अक्सर मंदिरों में दिखता, गणेश चतुर्थी में नाचता और सोशल मीडिया पर शंभू भवानी के नाम से तस्वीरें अपलोड करता था.

उसने व्हाट्सअप पर शंभू भवानी ग्रुप नाम से एक सोशल ग्रुप बनाया हुआ था. जिस में वह हमेशा धार्मिक क्रियाकलापों में नजर आता था. स्थानीय लोगों के मुताबिक वह हमेशा अपने ललाट पर तिलक लगाता और धार्मिक समारोह में बढ़-चढ़ कर शिरकत करता था.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें