jij

jij

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को स्वच्छ भारत अभियान में उनकी ही पार्टी से सहयोग नहीं मिल रहा है, इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ, जब पता चला कि मध्य प्रदेश में भाजपा के बड़े नेता रहे दलपत सिंह परस्ते की बेटी आज भी खुले में शौच जाती है.

रूपमती सिंह मारावी अनूपपुर से जिला पंचायत की अध्यक्ष है. लेकिन आज भी उनके घर में शौचालय नहीं है. साथ ही पुरे गाँव का भी यही हाल है. अनूपपुर की 50 हजार की आबादी भी शौच के लिए खुले में ही जाती हैं. आप को बता दे कि दलपत सिंह परास्ते बीजेपी से पांच बार सांसद रह चुके हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस बारें में रुपमति ने कहा कि शौचालय बनाने का काम चल रहा है, जो कि जल्दी ही पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि काम तो अप्रैल में ही शुरू हो गया था लेकिन बरसात के चलते रुक गया है. अब बरसात का मौसम गुजर गया है तो काम फिर से शुरु हो गया है जो कि जल्ही पूरा हो जाएगा.

जिला प्रशासन का कहना है कि जिले में 1.44 लाख घर है, जिनमें बड़ी तादाद में ऐसे घर हैं जिनमें शौचालय नहीं है. जिले में करीब 50 हजार लोग खुले में जाते हैं. जिले में केवल 93,134 घर ऐसे हैं जिनमें शौचालय बन गए हैं.

इस बारे में जब स्वच्छ भारत अभियान के कोर्डिनेटर राम नरेश से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिला पंचायत, सरपंच और पंच समेत सभी प्रतिनिधियों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर शौचालय नहीं है तो वे तुरंत ही उसका निर्माण कराएं. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो पंचायती राज एक्ट के तहत उनपर कार्यवाही की जाएगी.

Loading...