उत्तर प्रदेश के औरैया में बुधवार रात कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकरा जाने से पांच दिनों के भीतर दूसरा बड़ा रेल हादसा पेश आया है. इस घटना में ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में करीब सत्तर लोग घायल हो गए. जिनमे चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

आजमगढ़ से दिल्ली आ रही केफियत एकक्सप्रेस अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई है. रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत एवं बचाव का काम चल रहा है. लगभग 50 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. जानकारी के मुताबिक इंजन, पावर कार के साथ 4 जनरल कोच, B2, H1, A2, A1 और S1 कोच पटरी से उतरे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कानपुर रेंज के आईजी ने  कहा कि ‘ऐसा लगता है रेलवे ट्रैक पर डंपर पहले से ही पड़ा हुआ था. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल हादसे पर कहा कि कुछ यात्री इसमें घायल हुए है जिन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. राहत बचाव के काम के लिए NDRF की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है.

कानपुर में खड़ी ट्रेनों को हादसे के बाद कासगंज के रास्ते भेजा जा रहा है. चार राजधानी एक्सप्रेस के साथ-साथ गोमती एक्सप्रेस का भी रास्ता बदल दिया गया है. कानपुर से घटनास्थल के बीच फंसी ट्रेनों को कानपुर लाया जाएगा.

आपको बता दे शनिवार को पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस  मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस दुर्घटना में 22 लोग मारे गए थे.

Loading...