उत्तर प्रदेश के बलिया में सरकारी कोटे की दुकान को लेकर हुए विवाद में कथित तौर पर भाजपा नेता धर्मेंद्र सिंह द्वारा एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर देने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए SDM और CO को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया।

उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है। इसी बीच कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि गोली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने चलाई।

कांग्रेस की यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने ट्वीट किया, ‘ये जंगलराज नहीं तो क्या? बलिया से भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह के करीबी धीरेन्द्र सिंह ने दिनदहाड़े SDM और DSP के सामने ही एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी।’

वहीं समाजवादी पार्टी ने भी घटना का वीडियो शेयर करते हुए प्रदेश नेतृत्व को निशाने पर लिया। एसपी ने ट्वीट किया, “सत्ताधीश खुलेआम कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। बलिया में कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने वाली खौफनाक वारदात सामने आई है जहां एसडीएम और सीओ के सामने भाजपा नेता ने युवक जय प्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के सामने से गोली मारकर बीजेपी नेता फरार भी हो गया।”

हालांकि बीजेपी के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश शाह ने इन आरोपों को खारिज किया और कहा कि आरोपी का बीजेपी से कोई संबंध नहीं है। मृतक जयप्रकाश पाल के भाई तेज प्रताप पाल ने बड़ा आरोप लगाया है। तेज प्रताप की माने तो आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस ने पकड़ने के बाद भगा दिया।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano