Friday, July 30, 2021

 

 

 

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद स्कूल-कॉलेज बंद, बसों में आगजनी

- Advertisement -
- Advertisement -

बेंगलुरु: कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता डी.के शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है। रामनगर में मंगलवार देर रात दो बसों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं कई बसों पर पथराव किया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने रामनगर मंडल में करीब 10 बसों पर पथराव किया जिससे बसों के शीशे टूट गए। वहीं तनाव को देखते हुए पुलिस ने बसों के संचालन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इसके साथ ही आज रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

बता दें कि डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी बीते हफ्तों में उनसे चार बार पूछताछ कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि डीके शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। हाल ही में डीके शिवकुमार की कर्नाटक हाइकोर्ट से अतंरिम राहत की याचिका खारिज हो गई थी।

दरअसल, 2017 में इनकम टैक्स रेड के दौरान डीके शिवकुमार के करीब 60 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी। इस दौरान करीब 11 करोड़ रुपये कैश मिला था और करोड़ों की संपत्ति के बारे में पता चला था। इसके बाद ईडी ने डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा भी दर्ज किया था।

जांच के दौरान जांच एजेंसी को ये भी पता चला था कि डीके शिवकुमार के इशारों पर उनके कुछ करीबी दिल्ली के चांदनी चौक से कैश बैग में भरकर बताए गए पते पर पहुचाने का काम भी कर रहे थे, यानी उनके तार हवाला से भी जुड़े थे। ये भी बात सामने आई थी डीके शिवकुमार ने करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की है। हालांकि डीके शिवकुमार ये कहते रहे हैं कि उनके खिलाफ जो केस दर्ज हुआ है और जांच हो रही है वो एक बड़ी राजनीतिक साजिश है।

उन्होंने कहा कि उन्हें इसलिये फंसाया गया, क्योंकि उन्होंने गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के विधायकों को अपने रिसॉर्ट में रुकवाया था। डीके शिवकुमार को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles