गुरुग्राम में बीते कई दिनों से हिंदुत्ववादियों की और से मुस्लिमों को नमाज पढ़ने से रोका जा रहा है. ऐसे में अब 27 मई को सर्वधर्म महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है.

27 मई को सर छोटूराम भवन, झाड़सा में सर्वधर्म, सर्वखाप, भाईचारा समरसता पंचायत द्वारा सर्वसमाज की महापंचायत के आयोजन की घोषणा की गई है. ऐसे में प्रदीप जेलदार, नरेश सहरावत पूर्व सरपंच रविवार को 36 बिरादरी के चौधरी व इनेलो विधायक ज़ाकिर हुसैन के नूंह निवास पर निमंत्रण देने पहुंचे.

उन्होंने हुसैन से कहा कि 36 बिरादरी के चौधरी होने के नाते उनके पूर्वज मरहूम चौ. मौ. यासीन खां और मरहूम चौ. तैयब हुसैन ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई और आज वे भी उसे बखूबी निभा रहे हैं. अत: 27 मई को गुरुग्राम के इस मसले को संभालने में योगदान दें. हुसैन ने अध्यक्ष व सदस्यों का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने 36 बिरादरी की एकता को कायम रखने के लिए बहुत अच्छा कदम उठाया है और वे भी इसमें भरपूर सहयोग करेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

gurugram namaz 620x400

इनेलो विधायक चौ. जाकिर हुसैन ने कहा कि गुरुग्राम में वर्षों से सैकड़ों सार्वजनिक स्थलों पर जरूरत मुताबिक नमाज हो रही थी तथा सरकार व किसी अन्य व्यक्ति को कोई एतराज नहीं था, लेकिन भाईचारे के माहौल को बिगाड़ने वाली ताकतों ने गुरुग्राम में उपद्रव मचाया, जिससे माहौल खराब हुआ.

उन्‍होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि मुख्यमंत्री को भी बरगलाया गया और उनके सामने एकतरफा गलत तथ्य पेश किए गए, जिससे उन्होंने विदेश जाने से पूर्व नमाज़ अदा करने के खिलाफ बयान दिया क्योंकि गुरुग्राम में मात्र कुछ मस्जिद आबाद हैं, जिनमें कई लाख नमाजी नमाज अदा नहीं कर सकते.

इनेलो विधायक चौ. जाकिर हुसैन ने सभी से अपील की कि आपसी भाईचारे को कायम रखते हुए शांति बनाए रखें और जल्द ही सारा मामला सुलझ जाएगा व सच्चाई की जीत होगी.

Loading...