Monday, September 20, 2021

 

 

 

गौरक्षा के नाम पर लिंचिंग के शिकार हुए सगीर की हालत नाजुक, जयपुर किया गया रेफर

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का शिकार हुए
सगीर खान की हालत गंभीर बनी हुई है। सगीर खान का सोमवार को सुबह हीमोग्लोबिन 9 पाइंट था जो शाम को 7.7 रह गया। इससे उसकी हालत क्रिटिकल हो गई।

सगीर को सोमवार को दोपहर में लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ अलवर से जयपुर रेफर कर दिया गया है। बता दें कि जिले के किशनगढ़बास थाना इलाके के बघेरी खुर्द गांव के जंगलों में शनिवार आधी रात को पिकअप में छह गायें लेकर जा रहे सगीर को पकड़ कर मारपीट की गई थी।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गंभीर हालत में अलवर के राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस लगातार गोकशी, गोतस्करी और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई करती है।

cow 1 2079730 835x547 m 640x419

उन्होने बताया, सगीर के खिलाफ अलवर में हरसौरा थाने में 2016 और 2018 में दो गोतस्करी के मामले दर्ज हैं। वह पूर्व में गिरफ्तार भी हो चुका है। इस साल वह गिरफ्तार हो गया था, लेकिन जमानत के बाद फिर से गोतस्करी में लग गया था।

इस मामले में किशनगढ़बास थाना पुलिस ने धारा 323, 234 और 341 में मारपीट का मामला दर्ज किया है। जबकि गोतस्करी के लिए राजस्थान गौवंश अधिनियम (RBA) की धारा 5,8,9 में सागिर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles