taj 1 620x400

विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक मुगलकालीन इमारत ताजमहल एक बार फिर से भगवा संगठनों के निशाने पर है। विश्‍व हिंदू परिषद (विहिप) के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने ताज परिसर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की।

ताजमहल के निकट सिद्धेश्वरनाथ मंदिर को लेकर 20 से 25 लोगों ने ताजमहल के पश्चिमी गेट पर हमला बोला। इनलोगों ने भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) द्वारा लगाए जा रहे गेट को भी उखाड़ दिया।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संपर्क प्रमुख रवि दुबे ने कहा कि ताजमहल के पश्चिमी गेट से खान-ए-आलम नर्सरी होते हुए सिद्धेश्वरनाथ मंदिर के लिए आम रास्ता है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने अचानक ही इस रास्ते पर गेट चढ़ा दिया है। इससे नित्य पूजा में विघ्न आ रहा है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

tajj

भगवा संगठनो की गुंडागर्दी के चलते द्वारा ताजमहल परिसर में तोड़फोड़ और हंगामे के कारण काफी देर तक तनाव का माहौल बना रहा। इससे पर्यटकों के आवाजाही पर भी असर पड़ा। प्र

इस मामले में 4-5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वरिष्‍ठ अधिकारियों ने बताया कि यदि किसी तरह की शिकायत या समस्‍या थी तो संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात की जा सकती थी। प्रशासन ने उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

Loading...