Friday, July 30, 2021

 

 

 

WhatsApp पर फैली बच्चा चोर की अफवाह, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

- Advertisement -
- Advertisement -

सोशल मीडिया पर फ़ेल रही अफवाहों के चलते आए दिन उन्मादी भीड़ के हाथों लोगों की जान जा रही है। अब छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला।

शुक्रवार सुबह मणिपुर चौकी के पास मेंड्राकला में रहने वाले लोगों को अधेड़ पर बच्चा चोरी करने का शक हुआ। जिसके बाद गांववालों ने घुनघुट्टा नदी के पास शख्स को लाठी से इतना पीटा कि, उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में गांव के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव वालों का कहना है कि गांव में ये अफवाह है कि बच्चा चोरी करने वाले भेष बदलकर गांव में आते हैं और बच्चों को उठाकर ले जाते हैं और उनकी किडनी बेंच देते हैं। इस शक में गांव में घूम करे एक 40 वर्ष के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस उसकी पहचान करने की कोशिश कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की अफवाह फैलने के बाद पुलिस गांव-गांव जाकर लोगों को ऐसी अफवाह से बचने की सलाह दे रही है।  उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने गांव के लगभग 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles