source: iStock

सोशल मीडिया पर फ़ेल रही अफवाहों के चलते आए दिन उन्मादी भीड़ के हाथों लोगों की जान जा रही है। अब छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला।

शुक्रवार सुबह मणिपुर चौकी के पास मेंड्राकला में रहने वाले लोगों को अधेड़ पर बच्चा चोरी करने का शक हुआ। जिसके बाद गांववालों ने घुनघुट्टा नदी के पास शख्स को लाठी से इतना पीटा कि, उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में गांव के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। गांव वालों का कहना है कि गांव में ये अफवाह है कि बच्चा चोरी करने वाले भेष बदलकर गांव में आते हैं और बच्चों को उठाकर ले जाते हैं और उनकी किडनी बेंच देते हैं। इस शक में गांव में घूम करे एक 40 वर्ष के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में मृत व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस उसकी पहचान करने की कोशिश कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की अफवाह फैलने के बाद पुलिस गांव-गांव जाकर लोगों को ऐसी अफवाह से बचने की सलाह दे रही है।  उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने गांव के लगभग 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

Loading...