आगरा की ताजगंज की पावन धाम कॉलोनी में सोमवार रात को दरगाह परिसर मे आरएसएस कार्यकर्ताओं को शाखा लगाने से रोकना आगरा के एसपी सिटी और चौकी इंचार्ज को भारी पड़ गया है। योगी सरकार ने एसपी सिटी का तबादला और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया।

जानकारी के अनुसार, कॉलोनी में स्थित बाबा नईम शाह की दरगाह परिसर में सोमवार कोराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक शाखा लगाने पहुंच गए। शाम साढ़े छह बजे वे भगवा ध्वज लगाकर शाखा लगा रहे थे।  कॉलोनी में तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन वे नहीं माने।

जिसके बाद तनाव को देखते हुए पीएसी तैनात कर दी गयी। इतना ही नहीं चार स्वयंसेवकों को पुलिस पकड़कर थाने ले आई। जानकारी होने पर स्वयंसेवकों के साथ संघ के कई पदाधिकारी भी थाने पहुंच गए हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद उन्हे सभी को छोडना पड़ा।

keshav maurya yogi adityanath pti 650x400 81505137106

बता दें, कि चमरौली में नईमशाह दरगाह की करीब 150 वर्ष पुरानी दरगाह है। यह वफ कमेटी की द्वारा दी गई जमीन पर स्थापित है। कमेटी के पदाधिकारी जीमल ने बताया तभी से दरागाह पर उर्स होता चला आ रहा है। हर साल प्रशासन उर्स होने की इजाजत देता चला आ रहा है।

दो साल से गांव के ही एक युवक द्वारा अपनी जमीन बताने पर प्रशासन ने उर्स पर रोक लगा दी और वे पशु बांधने लगे थे। शिकायत पर पिछले साल पुलिस-प्रशासन ने पशुआंें को हटा दिया था। और न ही उर्स होने की इजाजत दी थी। उसके बाद स्थिति सामान्य चली आ रही थी। सोमवार को स्वयंसेवक संघ ने वहां शाखा लगाकर योगा शुरू कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?