Monday, June 21, 2021

 

 

 

कोरोना वायरस को भगाने के लिए मथुरा में आरएसएस ने निकाली हवन यात्रा

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वायरस को भगाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की और से यूपी के मथुरा में हवन यात्रा निकाली गई। इस दौरान परियों का पानी पिलाने और झाड़-फूंक भी किया गया। जिसका VIDEO भी सामने आया है।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बृज प्रान्त का है। जहां पर आरएसएस कार्यकर्ताओं की ओर से हवन यात्रा निकाली गई है। इस सबंध में मथुरा सांसद हेमा मालिनी का भी एक VIDEO सामने आया है। जिसमे वह अपने घर में सोफे पर बैठ कर हवन करती हुई दिखाई दे रही हैं।

VIDEO में वह वह कह रही है कि प्रत्येक वर्ग और जाति के लोग बगैर किसी भेदभाव के जुड़ें और परिवार के साथ प्रत्येक दूसरे दिन हवन करें, जब तक इस महामारी को हरा न दें।

हेमा ने कहा कि, ‘प्राचीन काल से ही भारत मे हवन करने की प्रथा को लाभदायक एवं नकारात्मक शक्तियों को शुद्ध करने का सही उपाय माना गया हैं। आज पूरा विश्व महामारी और पर्यावरण के संकट को झेल रहा हैं, ऐसे में केवल पर्यावरण दिवस पर ही नहीं, बल्कि जब तक इस महामारी का अंत न हो जाए तब तक हर दिन हवन करें।’

हेमामालिनी ने कहा कि अपनी संस्कृति में ऋषि मुनि हवन यज्ञ ही करते रहते थे। प्रजा की सुख समृद्धि के लिए राजा भी यज्ञ करते थे और आम जनता भी किसी न किसी बहाने से अग्निहोत्र जरूर करती थी। इससे हमारा मन एवं वातावरण सकारात्मक बना रहता था पर आज के समय में लोग अपने इन संस्कारों से विमुख हो चले हैं, जिसका परिणाम कोरोना जैसी बीमारियों के रूप में हम देख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles