amu ch

amu ch

कासगंज हिंसा में मारे गये चंदन गुप्ता के हत्यारों को कड़ी सज़ा देने की मांग करते हुए अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने चंदन के परिजनों को 50 लाख रु का मुआवजा देने के मांग की है.

गुरुवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (AMUSU) के सदस्यों ने अलीगढ़ रेंज के आईजी से इस सबंध में मुलाकात भी की. इस दौरान उन्होंने हिंसा के फरार अभियुक्तों गिरफ्तारी की भी मांग उठाई.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, AMUSU छात्र नेताओं ने कहा, हम राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार से अपील करते हैं कि चंदन के परिवार वालों को 50 लाख रुपये का मुआवाजा दिया जाए, साथ ही दूसरे पीड़ितों को भी राज्य सरकार उचित मुआवजा दें.

इससे पहले इसी तरह की मांग इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां भी उठा चुके है. उन्होंने हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के परिवार वालों को 50 लाख रूपये और घायलों को 20-20 लाख रूपये देने की मांग की है. साथ ही वे बहुत जल्द ही दंगे में मारे गए युवक चंदन गुप्ता के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे.

ध्यान रहे चंदन गुप्त के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए है. हालांकि हिंसा में घायलों के लिए मुआवजे की कोई घोषणा नहीं हुई है. इस हिंसा में अकरम और नौशाद नाम के युवक गंभीर रूप से घायल हुए है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?