Saturday, November 27, 2021

सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद दंगा कराने के लिए रामरहीम ने खर्च किए थे 5 करोड़

- Advertisement -

दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ पंचकुला की सीबीआई कोर्ट की और से आए फैसले के बाद दंगा कराने के लिए डेरा सच्चा सौदा के इंचार्ज ने 5 करोड़ रु खर्च किये थे.

हरियाणा पुलिस इंटेलिजेंस की जांच में सामने आया कि डेरा सच्चा सौदा के नामचर्चा घर के इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन नाम के दो लोगों को ये बड़ी रकम पहुंचाई थी. इन्ही लोगों ने हिंसा के लिए भीड़ एकत्रित की थी.

इन लोगों ये रकम डेरे के अनुयायियों और समर्थकों को आने-जाने के किराए के लिए और उनके खाने-पीने और रोकने के लिए ये दी गई थी. हालांकि अभी तक दोनों पुलिस की पकड़ से बाहर है.

इसके अलावा पंजाब में भी करोड़ों रुपए भेजे गए थे. डेरा समर्थकों को पंचकूला लाने उनके खाने-पीने से लेकर ठहरने और आने जाने के लिए बसों और गाड़ियों का इंतजाम करने के लिए ये खर्च किया गया था.

और डेरा प्रेमियों को पंजाब से  भेजने और  को हायर करने और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे डेरा भक्तों को किराये के तौर पर पैसे देने के लिए ये रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की तरफ से भेजी गई थी.

गौरतलब रहे कि सीबीआई कोर्ट का फैसला आने के बाद हरियाणा और पंजाब में हिंसा भड़क गई थी. जिसके चलते 31 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा हजारों की संख्या में लोग घायल हुए थे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles