रांची में नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी का कटा 36 हजार रुपये का चालान

7:48 pm Published by:-Hindi News

रांची. राजधानी में शुक्रवार को अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा। ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने एक ट्रैफिक जवान राकेश कुमार का 34 हजार का चालान काटा।

जानकारी के अनुसार, राकेश कुमार व परमेश्वर राय दोनों ही प्लाजा चौक ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात थे। गुरुवार रात प्लाजा  चौक दोनों मोटरसाइकिल से जा रहे थे। दोनों में से किसी ने हेलमेट नहीं पहना था। बीच  रास्ते में दोनों को ट्रैफिक एसपी ने खुद पकड़ा। ट्रैफिक जवान राकेश कुमार से ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण आदि का पेपर जांच के लिए मांगा गया, लेकिन वह कुछ नहीं दिखा सका।

इसके बाद ट्रैफिक डीएसपी अनुज उरांव को चालान काटने का निर्देश दिया। ट्रैफिक एसपी ने जवान का ड्राइविंग लाइसेंस भी तीन माह के लिए निलंबित किये जाने की अनुशंसा डीटीओ से की है।

traffic police 1 620x400

वहीं, सैप (स्पेशल ऑग्जलरी पुलिस) के पदाधिकारी बंधन मुंडा के चालक का भी 1000 रुपये चालान काटा गया। ट्रैफिक पुलिसकर्मी राकेश कुमार ने बताया कि वैसे तो उनके ऊपर 18 हजार का फाइन बनता था, लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी होने के चलते दोगुना यानि 36 हजार का चालान काटा गया।

डीजीपी कमल नयन चौबे ने शुक्रवार को कहा कि मोटरयान (संशोधन) बिल 2019 के लागू होने और दंड शुल्क में इजाफा से कुछ लोगों में नाराजगी हो सकती है, लेकिन यह नियम सबकी सुरक्षा के लिए है। इस नियम का पालन हर पुलिसकर्मी को भी करना है, चाहे वह किसी भी स्तर के हो। निजी गाड़ियों पर पुलिस लिखवाने व नंबर प्लेट पर पुलिस कलर का इस्तेमाल करनेवालों पर भी कार्रवाई होगी।
नो पार्किंग व सिग्नल जंप कुछ लोग गलती से कर जाते हैं, क्योंकि कहीं-कहीं पर पार्किंग सही से लिखी नहीं होती और कहीं पर सिग्नल का निशान लोगों को दिखायी नहीं पड़ता। इसकी विवेचना की जायेगी।
Loading...