Friday, December 3, 2021

गुरुग्राम: पहले नमाज से रोका था, अब दी जा रही दावत-ए-इफ्तार

- Advertisement -

हरियाणा के जो गुरुग्राम पिछले दिनों हिन्दुत्व के ठेकेदारों द्वारा नमाज से रोके जाने को लेकर दुनिया भर मे सुर्खियों मे रहा था। हालांकि अब रोजेदारों को इफ्तार कराने को लेकर चर्चा मे है।

जानकारी के अनुसार, सेक्टर 27 में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया। जिसमे दिल्ली के यशपाल सक्सेना हुए। बता दें कि यशपाल सक्सेना मुस्लिम लड़की से प्रेम प्रसंग के चलते मारे गए अंकित सक्सेना के पिता है।

इस मौके पर यशपाल सक्सेना ने कहा, ऐसी पहल समुदायों को जोड़ने में मदद करती है। मुझे उम्मीद है कि प्रयास जारी रहेंगे। यशपाल सक्सेना दिल्ली मे भी इस तरह से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन कर चुके है। हालांकि इफ्तार का आयोजन गुरुग्राम नागरिक एकता मंच की ओर से हुआ था।

gurugram namaz 620x400

गुरुग्राम नागरिक मंच के सदस्य राहुल राय ने कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में गुरुग्राम के हिंदू और मुसलमानों ने मिलकर अंग्रेजों के खिलाफ मोर्चा खोला था। गुरुग्राम में सांप्रदायिक सौहार्द को नष्ट नहीं होने दिया जाएगा।

गुरुग्राम में 13 वर्षों से रह रहे मोहम्मद यामिन ने कहा कि हम एक साथ रह रहे हैं, एक जैसे कपड़े पहनते हैं और खाते-पीते हैं। मगर जब हम बाहर होते हैं तो कुछ लोग हमें भड़काते हैं। लोग का समूह हमें धार्मिक आधार पर निशाना बनाने की कोशिश करता है। हमें इसे रोकना होगा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles