Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

7.5 करोड़ की जमीन पर रिलायंस ने जमा रखा था कब्जा, छुड़ा कर एसडीएम ने लगाया 4.44 करोड़ का जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी स्थित 1.45 हेक्टेअर भूमि पर रिलायंस से जुड़े इंडिया पॉलिफाइबर लिमिटेड (आईपीएल) ने कब्जा जमा रखा था। भूमि का अवैध अधिग्रहण के खिलाफ एसडीएम सदर अजय कुमार द्विवेदी ने कार्रवाई करते हुए इसे छुड़ा लिया और कंपनी पर 4.44 करोड़ रुपये का जु्र्माना लगा दिया।

जानकारी के अनुसार, पिछले 15 सालों से कंपनी ने जमीन पर कब्जा जमाए हुए था। आईपीएल से जमीन छुड़ाने के बाद एसडीएम अजय कुमार ने बताया कि कंपनी के खिलाफ राजस्व अधिनयमों के तहत मुकदमा दर्द कर लिया गया है और 4.44 करोड़ रुपये का जु्र्माना लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि सर्किल रेट के हिसाब से कब्जा की गई जमीन की कीमत साढ़े 7 करोड़ के करीब है। उन्होंने बताया कि कंपनी अगर समय पर जुर्माने की भुगतान नहीं करती है तो उसके खिलाफ आरसी जारी करने के अलावा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

द्विवेदी ने पिछले साल सितंबर महीने में ही उन्होंने अवैध खनन के खिलाफ मुहिम चलाकर हड़कंप मचा दिया था। उन्होंने भू-माफियाओं की अवैध प्लाटिंग को भी उखाड़ फेंकने और बंद कारखानों से स्क्रैप की चोरी पर लगाम कसी है। उन्होंने बाराबंकी में व्यापारियों के अतिक्रमण के खिलाफ भी मुहिम चलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles