Monday, October 18, 2021

 

 

 

बीजेपी के खिलाफ एकजुट हो जाए क्षेत्रीय दल, 2019 में सत्ता संभालनी हैं: ममता बनर्जी

- Advertisement -
- Advertisement -

2019 में बीजेपी से मुकाबलें के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  क्षेत्रीय पार्टियों से एकजुट होने की आज अपील की. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्होंने कहा कि वे 2019 में बीजेपी को सत्ता से उखाड़ देंगी.

उन्होंने कहा, ‘मैं सभी क्षेत्रीय दलों से अपील करता हूं कि देश को बचाने के लिए इन दलों को बजेपी के खिलाफ एक मंच पर आना होगा.’ ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति के नाम पर देश में बेहद गलत तरीका अपनाया जा रहा है. इस समय देश की स्थिति ऐसी है, जब सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एक साथ खड़े होकर और एकजुट होकर लड़ना चाहिए.

ममता ने कहा, ‘‘भाजपा ने प्रतिशोध की राजनीति का सहारा लिया है. वह देश के संघीय ढांचे को तोड़ना चाहती है. भाजपा हमारी पार्टी के खिलाफ है क्योंकि हम लोगों के बारे में बात करते हैं.” उन्होंने पार्टी के लोगों से नहीं डरने की अपील करते हुए कहा, ‘‘वे हमारे नेताओं के खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल कर हमें खत्म करना चाहते हैं लेकिन वे लोग खुद ही खत्म हो जाएंगे.

उनहोंने इस दौरान आरएसएस और बीजेपी पर सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने ‘आरएसएस निराशा में बंगाल को निशाना बना रही है. वे झूठा प्रचार कर रहे हैं। मैं कही भी जाती हूं चाहे वो लंदन हो, पुरी हो या दिल्ली वे विघ्न डालने अपने कार्यकर्ताओं को भेज देते हैं. बीजेपी लोगों को धार्मिक पहचान के नाम पर बांट रही है. हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं लेकिन मानवता सबसे बड़ी पहचान है.

तृणमूल सुप्रीमो ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वे बंगाल को हासिल करने की रणनीति अपना रहे हैं, तो मैं अपनी रणनीति के तहत देश में जगह-जगह जाकर सभी को एकजुट करूंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles