सुलतानपुर. सुलतानपुर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के बैरक नंबर पांच में शनिवार सुबह रिक्रूट मोहम्मद नदीम का शव मफलर के फंदे से लटका मिला। बताया जा रहा है कि पुलिस ने  प्रथमदृष्टया खुदकुशी की आशंका जताई है।

जानकारी के अनुसार, 18 अगस्त को 2019 बैच में पुलिस विभाग में भर्ती हुए मोहम्मद नदीम (25) पुत्र मोहम्मद सलीम निवासी मुरादाबाद की ट्रेनिंग सुल्तानपुर में चल रही थी। नदीम बैरक नंबर पांच में अन्य साथियों के साथ रहता था। शनिवार सुबह करीब सात बजे बैरक नंबर पांच के अन्य रिक्रूट परेड में चले गए, जबकि नदीम बैरक में ही रुक गया।

परेड के बाद जब अन्य रिक्रूट बैरक में लौटे तो नदीम का शव मफलर से बंधे फंदे पर लटक रहा था। साथियों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के प्रतिसार निरीक्षक शमीउल्ला को दी। घटना से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे प्रतिसार निरीक्षक व अन्य लोगों ने शव फंदे से उतारा।

नदीम को पांच माह पहले ही सुलतानपुर ट्रेनिंग सेंटर पर बुलाया गया था। ट्रेनिंग पीरियड में अंतिम बार तीन दिन की छुट्टी लेकर वह दीपावली पर घर गया था। बीते गुरुवार को परिजनों ने फोन कर बताया कि वयोवृद्ध दादी महमूदी बेगम का निधन हो गया है। परिजनों का कहना है कि नदीम दादी की मय्यत में शामिल होना चाहता था, लेकिन छुट्टी न मिलने के कारण पहुंच नहीं सका। आखिरी बार उसने शुक्रवार रात 8 बजे अपनी मां, पिता और भाई से मोबाइल से बात की थी। उसे दादी को मिट्टी न दे पाने का बड़ा मलाल था।

परिजनों ने समझाते हुए पुलिस ट्रेनिंग पूरी करने की बात कही थी। शनिवार सुबह उसने बैरक में ही सुसाइड कर लिया। मुरादाबाद से सुल्तानपुर पहुंचे नदीम के बचपन के दोस्त गुलाम नबी ने बताया कि दो दिन पूर्व बृहस्पतिवार को नदीम की दादी महमूदी का इंतकाल हो गया था। नदीम अपनी दादी से बहुत प्यार करता था। दादी के जनाजे में शामिल होने के लिए उसने छुट्टी मांगी थी, लेकिन उसे छुट्टी नहीं मिली।

source: iStock

मुरादाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के पीपलसाना निवासी मोहम्मद सलीम के परिवार में पत्नी बिलकीस बानो के साथ ही दो बेटे और तीन बेटियां हैं। बेटों में सबसे बड़ा मोहम्मद नदीम था। इसके बाद छोटा भाई समीर है। तीनों बहनें फरा, हिना और गुलनाज भी नदीम से छोटी हैं।

सुल्तानपुर एसपी हिमांशु कुमार ने प्रकरण में बारीकी से जांच कराने का दावा कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि उन्होंने खुद ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया है। प्रथमदृष्टया खुदकुशी का मामला प्रतीत हो रहा है। रिक्रूट ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन