Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

मलाड हादसे के पीड़ितों के लिए रज़ा एकेडमी ने पहुंचाई राहत सामग्री

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: बीते दिनों देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में एक चार मंजिला इमारत के गिरने से हुए हादसे में मारे गए लोगों और घायलों के परिजनो के लिए रज़ा एकेडमी ने बुधवार को आर्थिक सहायता और राहत सामग्री भेजी।

रज़ा एकेडमी के संस्थापक अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब ने बताया कि पिछले सप्ताह पेश आए इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 लोग घायल हो गए। मृतकों में 8 बच्चे भी शामिल हैं। उन्होने बताया कि हादसा भारी बारिश की वजह से चार मंज़िला जर्जर इमारत के गिरने से पेश आया। इमारत में रह रहे और आस-पड़ोस में रह रहे लोग भी इस हादसे में मारे गए और घायल हो गए।

उन्होने कहा कि हादसे के बाद रज़ा एकेडमी के एक प्रतिनिधिमंडल हादसे की जगह का मुआयना किया था। साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों से भी मुलाक़ात की थी। इस दौरान पीड़ित परिवारों के लिए आर्थिक सहायता और राहत सामग्री की जरूरत पेश आई थी।

नूरी साहब ने बताया कि रज़ा एकेडमी ने तीन कार्यकर्ताओं के जरिए ख़ानक़ाह साबिरिया साजिदीया से एक महीने का राशन और 5-5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भेजी। इस मौके पर ख़ानक़ाह के जिम्मेदार मौलाना शाहिद साहब और सूफी हसन बाबा सय्यद मखदूम काब साहब, मौलाना रमजान साहब, मौलाना आलमगीर साहब, सूफी नजर आलम, मौलाना अलताफ़ साहब, हाफ़िज़ नौशाद साबरी, हाजी शकील साहब और हाफ़िज़ अकिल साहब मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles