Saturday, September 25, 2021

 

 

 

वसीम रिजवी के खिलाफ रज़ा एकेडमी ने दायर की लखनऊ हाईकोर्ट में पीआईएल

- Advertisement -
- Advertisement -

दिलशाद नूर

लखनऊ/मुंबई: सुन्नी-सूफी मुस्लिम संगठन रज़ा एकेडमी ने वसीम रिजवी के खिलाफ लखनऊ हाईकोर्ट में एक पीआईएल दायर कर कार्रवाई की मांग की है।

रज़ा एकेडमी के प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब ने बताया कि इस्लाम धर्म को लेकर दिये गए विवादित बयानों के चलते वसीम रिजवी के खिलाफ देश भर में कई एफ़आईआर दर्ज हुई। उन्होने कहा कि पीआईएल में इन सभी एफ़आईआर को एक जगह करने और 26 आयतों के बिना वसीम रिजवी द्वारा छापे गए कुरान को जब्त करने की भी मांग की।

उन्होने बताया कि पीआईएल में अल्लाह और रसूल, सहाबा ए किराम की शान में गुस्ताखी करने वाले वसीम रिजवी के सोशल मीडिया पर चल रहे वीडीयो पर भी पाबंदी लगाने की मांग की। उन्होने कहा कि देश भर में एफ़आईआर दर्ज होने के बावजूद भी रिजवी के खिलाफ कोई कार्रवाई न होना शर्मनाक है।

नूरी साहब ने कहा कि रिजवी के बयानों से देश की गंगा-जमुनी तहजीब को नुकसान पहुँच रहा है। ऐसे शख्स को तुरंत देशद्रोह से जुड़ी धाराओं में गिरफ्तार कर जेल में डाला जाना चाहिए। उन्होने कहा कि वसीम रिजवी ने दुनिया भर के 200 करोड़ मुस्लिमों कि भावनाओं को आहत किया है। उन्होने कहा कि रिजवी के बयान से भारत की छवि को इस्लामिक मुल्कों सहित पूरे विश्व में नुकसान पहुंचा है।

रज़ा एकेडमी प्रमुख ने कहा कि भारत के संविधान पर विश्वास और न्याय की उम्मीद के साथ हमने लखनऊ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस दौरान मौलाना मुहम्मद अब्बास रजवी, मुहम्मद इकरार नूरी, इरफान शेख, शहरोज सेफ़ी, सैयद मुहम्मद साहिल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles