रांची: गैरकानूनी तरीके से चार रखा था जेल में, मुस्लिम युवक की मौ’त

5:59 pm Published by:-Hindi News

झारखंड के रांची स्थित रातू थाना में गैरकानूनी तरीके से पिछले चार दिनाें से चाेरी के आराेप में जेल में बंद नेसार अंसारी की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने अनुसार, उसने शुक्रवार सुबह फांसी लगा ली। वह बाथरूम में वेंटिलेटर से लटका मिला।

थाना प्रभारी मनाेज राय ने बताया कि नेसार ने कंबल काे फाड़कर उसी से फांसी लगा ली। जबकि परिजनाें ने कहा कि पुलिस ने चार दिन हाजत में रखकर पिटाई की, जिससे माैत हाे गई। अलकमर काॅलाेनी के माे. नाजिर ने 19 अगस्त काे नेसार अंसारी, माे. गुलजार खान, जाकिर खान और फुटकल टाेली के तकाजुल के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस शुक्रवार सुबह छह बजे नेसार की पत्नी नुसरत प्रवीण और मां गुलनाज बीबी काे पुलिस जीप में थाना लेकर आई और खुदकुशी की जानकारी दी। गुलनाज ने कहा-मैं चतरा गई थी। मंगलवार काे बहू ने बताया कि नेसार काे पुलिस पकड़कर ले गई। बुधवार काे मैं बहू के साथ थाना गई ताे पुलिस ने बेटे से मिलने नहीं दिया।

पुलिस ने धमकाया कि ज्यादा बाेलाेगी ताे तुम लाेगाें काे भी अंदर कर देंगे। शुक्रवार सुबह थाना लाकर नेसार का शव दिखाया। शव देखकर साफ लग रहा था कि पुलिस झूठ बाेल रही है। पुलिस ने मारकर उसे वेंटिलेटर से टांग दिया।

वहीं पत्नी ने कहा-20 अगस्त काे गांव का ही माे. नाजिर उसे पकड़कर पंचायत ले गया था। पंचायत से ही माे. नाजिर ने उसके पति काे पुलिस के हवाले कर दिया। तब से पुलिस थाने में रखकर उसे तड़पा-तड़पा कर मार रही थी।

Loading...