रामपुर: गुरुवार को रामपुर शहर में मुस्लिम स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ऑफ़ इंडिया की बैठक हुई. इस बैठक में संगठन के राज्य महासचिव अनीस अहमद शिराजी की सरपरस्ती में रामपुर ज़िले की यूनिट का गठन किया गया. शिराजी ने ज़िले में संगठन की गतिविधियों को संचालित करने के लिए मुहम्मद आरिफ़ रज़ा बरकाती को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया.

मुस्लिम स्टूडेंट्स आर्गनाइज़ेशन आफ इंडिया (एम.एस.ओ) हिन्दुस्तान मैं अहले सुन्नत वल जमात के नोजवानो और तंज़ीम की सबसे बड़ी तंज़ीम है. जो पैगंबर ए इस्लाम हज़रत मोहम्मद (सल्ल.) की तालिमो को आम करने और नोजवानो मैं दीनी शउर पैदा करने के साथ साथ, नोजवानो मैं क़ौम और मुल्क़ की खिदमत का जज्वा पैदा करने का काम करती है.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव अनीस शिराजी ने कहा कि संस्था का मकसद इस्लाम का अमन और भाईचारे का पैगाम घर घर पहुचाना है और नोजवानो को संस्था की मुहिम से जोड़कर उन्हे तरक़्क़ी के रास्ते पर ले जाना है. उन्होने कहा की तालीम के बिना मुसलमानो का विकास मुमकिन नही है.

संस्था के संयोजक वसीम अख़्तर बरकाती ने देश मैं मुसलमानो के हालातो पर चिंता ज़ाहिर करते हुए नोजवानो से एकजुट होने का आहान किया. सचचर और मिश्र कमेटीयो का हवाला देते हुए वसीम ने कहा की हिन्दुस्तान मैं मुसलमानो के हालत दलित और आदिवासीयो से ज़्यादा बदतर है. मुसलमान शेक्षिक,सामाजिक तोर पर पिछड़ा हुआ है. इसलिए सामाजिक संस्थाओ से जुड़कर हिन्दुस्तानी मुसलमानो को अपने हक़ के लिए अपनी आवाज़ बुलंद करनी चाहिए.

इस कार्यक्रम के संयोजक समाजसेवी अंसार सेफ़ी ने रहे. इसी के साथ बैठक में अंसार सैफ़ी, मोलाना नसीर, मोलाना नक़से अली, मोलाना सलीम साहब, क़ारी अय्यूब साहब, क़ारी महबूब साहब, साहिब रज़ा, हैदर तुर्क़ी, के साथ दिगर हज़रात मोज़ूद रहे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें