117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में तीसरी बार लगातार जीत दर्ज करने वाली इकलौती मुस्लिम विधायक को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया हैं. कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही रजिया सुल्ताना को भी राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथ दिलाई.

रज़िया सुल्ताना ने पंजाब के मलेरकोटला सीट से लगातार तीसरी बार विधायक का चुनाव जीता हैं. रज़िया सुल्ताना ने 12,000 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अकाली दल के उम्मीदवार मोहम्मद ओवैस को हराया. रजिया सुल्ताना मोहम्मद मुस्तफा डीजीपी पंजाब की पत्नी है, जिन्होंने पांच वीरता पदक जीते थे.

राज्य चुनाव आयोग द्वारा घोषित पंजाब विधानसभा चुनाव के अंतिम परिणाम के अनुसार, रज़िया सुल्ताना ने कुल 58.982 मतो हासिल किए. वहीँ मोहम्मद ओवेस को सिर्फ 46,280 मत ही मिले थे. मलेरकोटला सीट पर आम आदमी पार्टी (एएपी) से चुनाव लड़ रहे पार्टी के एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार मोहम्मद अरशद दूसरे स्थान पर रहे उन्हें 17,635 मत मिले थे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

2012 में मालेरकोटला में हुए चुनावों में अकाली दल के एफ नेसाररा खतून (फरजना आलम) ने रजिया सुल्ताना को हराया था – वह 2002 और 2007 में सीट जीत चुकी थी.

Loading...