राजसमंद हत्याकांड: आर्थिक मदद के नाम पर वसुंधरा सरकार ने सौंपा 5 लाख का चेक

4:44 pm Published by:-Hindi News

राजस्थान के राजसमंद में मुस्लिम बुजुर्ग मुहम्मद अफ्जरुल की हत्या के मामले में राज्य की वसुंधरा सरकार ने मदद के नाम पर 5 लाख रूपये की सहायता दी है.

राजस्थान सरकार की और से मृतक मोहम्मद अफराजुल के परिजनों को 5 लाख रुपए का चेक सौंपा गया. ध्यान रहे पश्चिम बंगाल सरकार ने अफराजुल के परिजनों को 3 लाख रु की आर्थिक सहायता दी है. इसके अलावा आश्रित को एक सरकारी नौकरी और बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाने की घोषणा की है.

ध्यान रहे राजसमंद में शंभूलाल रेगर नाम के एक शख्स ने अफरजुल की तलवार से काट कर हत्या कर दी थी.  इस दौरान उसने उसने हैवानियत की हदे पार करते हुए न केवल अफरजुल पर कुल्हाड़ी से 25 से ज्यादा वार किये बल्कि उसकी गर्दन काटने के बाद तडपते हुए उसे पेट्रोल डाल कर जलाया.

उसने इस पूरी वारदात का उसने वीडियो भी वायरल किया. जिसमे वह मुस्लिमों को ललकारते हुए कह रहा है कि ”ये तुम्हारी हालत होगी… ये लव जिहाद करते हैं हमारे देश में… हमारे देश में ऐसा करोगे तो हर जिहादी की हालत ऐसी ही होगी… जिहाद खत्म कर दो…”

हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी मल्होत्रा का कहना है कि पुलिस दोषी के लिए फांसी की सजा की मांगे करेगी. पुलिस ने इस घटना को कोल्ड ब्लेडड मर्डर का नाम दिया. हालांकि ये पूरा मामला हेट क्राइम से जुड़ा है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें