Wednesday, December 8, 2021

राजसमंद: होटल में चल रहा था गुरुमुख आश्रम, 67 लड़कियां को छुड़ाया गया

- Advertisement -

राजसमंद (राजस्थान). शहर के सुभाषनगर पीर बावजी स्थानक के सामने होटल राजमहल पर पुलिस ने बाल कल्याण समिति की शिकायत पर छापा मार बुधवार दोपहर 67 लड़कियों को आजाद कराया है। इन लड़कियो को यहाँ पर सम्मोहित कर रखा गया था।

जानकारी के अनुसार, समिति को सूचना मिली थी कि शिष्या से दुष्कर्म मामले में घिरे दाती महाराज के आश्रम से रातोंरात गायब हुई बच्चियों को यहां लाया गया। ये बच्चियाँ नेपाल, छत्तीसगढ, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से हैं। जिनकी उम्र 12 से 17 साल की है।

समिति ने जेजे एक्ट 2015 के तहत केस बनाया और पुलिस ने सभी बच्चियों को सुरक्षित निकालकर समिति के सुपुर्द कर दिया। भी लड़कियों को पन्नाधाय बालिका गृह ले जाया गया, जहां उनसे पूछताछ के बाद काउंसलिंग की गई।

समिति की एक सदस्य भावना पालीवाल ने कहा, “वे किसी मुद्दे पर बात नहीं करना चाहतीं। वे न तो भोजन मांग रही हैं और न ही कोई जानकारी दे रही हैं, इसके बजाय वे चिल्ला रही हैं कि वे यहां अपनी इच्छा से आईं हैं। उन्होंने कहा कि होटल के हॉल में संचालित आश्रम का कोई पंजीकरण दस्तावेज नहीं है। परिसर में होटल के संचालक की कोई जानकारी नहीं मिल सकी और परिसर में मौजूद लड़कियों का कोई ब्योरा नहीं मिला।

पालीवाल ने कहा, “कुछ लोगों ने खुद को उन लड़कियों का परिजन होने का दावा करते हुए हमसे संपर्क किया था लेकिन उन पर विश्वास नहीं किया जा सकता और उन पर आश्रम के मालिक होने का संदेह है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles