जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में जारी सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट गुट को बड़ी राहत मिली है। दरअसल कोर्ट सचिन पायलट की याचिका पर केन्द्र को पक्षकार बनाने को तैयार हो गया है।

पायलट खेमे की याचिका स्वीकार करने के बाद केन्द्र की ओर से वकील आरडी रस्तोगी पेश हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में केन्द्र सरकार को सूचित कर पक्ष रखा जाएगा। दूसरी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाया जाएगा और उनकी सरकार बहुमत साबित करेगी।

सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “विधानसभा का सत्र जल्द ही होगा। बहुमत हमारे साथ है, सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं।” सीएम ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की। ऑडियो टेप मामले में गहलोत ने कहा कि टेप पूरी तरह सही है। जनता जान रही है कि इस ऑडिय़ो टेप की सच्चाई।

उन्होने कहा, अगर बीजेपी को इसमें सत्यता नजर नहीं आ रही है, तो राजस्थान और दिल्ली की एसएफएल टीम की बजाए हम इसे अमेरिकाकी एसएफएल टीम के पास भी भेजने के लिए तैयार है, जिससे इसकी प्रामाणिकता साफ हो जाएं।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट के आने वाले फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। यानी अब शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट अपना फैसला सुना पाएगा। गुरुवार को सुनवाई के दौरान सर्वोच्च अदालत ने कहा है कि पहले HC का फैसला आ जाए, उसके बाद सोमवार को फिर इस मामले की सुनवाई होगी।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano