Sunday, August 1, 2021

 

 

 

जयपुर: आवारा सांड ने ली विदेशी पर्यटक की जान, हाईकोर्ट को लेना पड़ा संज्ञान

- Advertisement -
- Advertisement -

arj

हाल ही में जयपुर घुमने आए अर्जेंटीना के नागरिक जुआन पेब्ले की सड़क पर चलते समय आवारा सांड ने जान ले ली थी. इस मामले में अब राजस्थान हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है.

हाईकोर्ट ने जयपुर नगर ​निगम को इस मामले नोटिस भी जारी किया है. हालांकि नगर निगम ने तीन कर्मियों को निलम्बित कर दिया. साथ ही दो अधिकारियों को उनके मूल विभाग भेज दिया. महापौर ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर पंद्रह दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिये है.

नगर निगम ने पशु प्रबंधन शाखा में कार्यरत कार्मिक मोइनुद्दीन, मुन्ना खान और स्वास्थ्य निरीक्षक द्वितीय कुलदीप चांवरिया को निलम्बित कर दिया. महापौर ने बताया कि पशु प्रबंधन शाखा में लापरवाही के संपूर्ण प्रकरण की जांच के लिए एक समिति का गठन किया जा रहा है.

यह समिति हाल ही में हुए प्रकरण सहित पिछले 6 माह में घटित सभी लापरवाहियों के संबंध में 15 दिनों में अपनी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी.

गौरतलब है बीते शनिवार को जयपुर शहर घूमने आए विदेशी नागरिक जुआन को एक सांड ने सींग मारकर घायल कर दिया था. घायल जुआन ने एसएमएस अस्पताल ले जाते समय एम्बुलेंस में दम तोड़ दिया थ्‍ाा. सांड का सींग उनके पेट व गर्दन में घुस गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles