Friday, September 24, 2021

 

 

 

शादी में साथ बैठकर खाना खाने पर जातिवादी गुंडों ने दलित को पीट-पीट कर मा’र डाला

- Advertisement -
- Advertisement -

टेहरी. उत्तराखंड के टेहरी में एक शादी समारोह में दलित युवक के सामने बैठकर खाना खाने से नाराज ऊंची जाति के लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। जिसकी वजह से रविवार को अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

डीएसपी उत्तम सिंह जिमवाल ने बताया कि दलित युवक जितेंद्र को ‘निचली जाति का होने के बाद भी’ अपने सामने खाना खाते देख ऊंची जाति के कुछ लोगों को गुस्सा आ गया और उन्होंने युवक की पिटाई कर दी। उन्होंने कहा कि घटना 26 अप्रैल को जिले के श्रीकोट गांव में एक शादी समारोह में घटी।

जितेंद्र की बहन पूजा ने बताया कि उसकी चचेरी बहन की शादी थी। जितेंद्र गलती से उस काउंटर पर से खाना ले लिया जिससे उच्च जाति के लोग खा रहे थे। खाना लेने के बाद वह उच्च जाति के लोगों के बीच कुर्सी में बैठ गया। पूजा का आरोप है कि उच्च जाति के एक व्यक्ति ने कहा नीच जाति का हमारे साथ नहीं खा सकता। खाएगा तो मरेगा। उसके बाद उन लोगों ने उसे जमकर पीटा।

जितेंद्र को गंभीर हालत में सीएचसी ले जाया गया यहां से उसे श्री महंत इंद्रेश हॉस्टिल में 28 अप्रैल को भर्ती कराया गया। उसकी हालत गंभीर थी और उसमें कोई सुधार नहीं हो रहा था, आखिर रविवार को उसने दम तोड़ दिया। पूजा ने बताया कि जितेंद्र उनके परिवार का एकलौता कमाने वाला सदस्य था। अब उनके परिवार का क्या होगा?

उसने आरोप लगाया कि उच्च जाति के लोग उन लोगों को केस वापस लेने की धमकी दी रहे हैं। आरोप लगाया कि पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। आरोपियों पर एससी-एसटी ऐक्ट भी नहीं लगाया गया है।

नरेंद्र नगर के सीओ उत्तम सिंह ने बताया कि जितेंद्र के परिजनों की तरफ से एफआईआर 28 अप्रैल को दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ आईपीसी और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया था। देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles