उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल में नवनिर्मित तहसील भवन में कुरान पढ़वाने का मामला सामने आने के बाद से विवाद शुरू हो गया है। डीएम अभिषेक सिंह ने एडीएम को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, अजीतमल तहसील के नवनिर्मित भवन में दस दिसंबर से कामकाज शुरू होना है। इसके लिए पुरानी तहसील से सामान शिफ्ट करने का काम जारी है। सोमवार सुबह यहां सामूहिक तौर पर कुरान पढ़वाई गई। जिसका वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो सामने आने के बाद सांसद और विधायक ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई है। बवाल होते ही कुरान पढ़वाने वाला सरकारी नाजिर, लईक अहमद मोबाइल बंद करके गायब हो गया है।

सदर विधायक रमेश दिवाकर ने कहा कि न्यायालय न्याय का मंदिर होता है और इसमें सभी धर्म के लोगों को न्याय मिलता है। उन्होंने कहा कि कोर्ट में इस तरह इबादत कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और इनके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं एडीएम का कहना है कि उपजिलाधिकारी अजीतमल राशिद खान 28 नवंबर से कानपुर में स्पेशल ड्यूटी में गए हुए हैं। अजीतमल तहसील नए परिसर में शिफ्ट हो गई है। लेकिन कर्मचारियों का मानना है कि तहसील भवन कब्रिस्तान के पास बना है। इसलिए लोग वहां बीमार हो रहे थे। फिलहाल इस प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन