Monday, October 18, 2021

 

 

 

पंजाब: कैप्टन अमरिंदर की कप्तानी में कांग्रेस को निकाय चुनाव में मिली बड़ी जीत

- Advertisement -
- Advertisement -

amrinder 9 647 042516083257 031217075458

पंजाब में हुए नगर निगम और नगर पालिका चुनावों में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है. अृमतसर, जालंधर और पटियाला नगर निगमों में कांग्रेस ने अपनी जीत का परचम लहराया है.

ध्यान रहे रविवार को तीनों नगर निगमों और 32 नगर पालिका और नगर पंचायतों के लिए मतदान हुआ था. चुनाव परिणामों के अनुसार, जालंधर नगर निगम की 80 सीटों में से कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीत दर्ज की. इसी तरह अमृतसर नगर निगम की 85 सीटों में से कांग्रेस ने 69 पर जीत दर्ज की. पटियाला की 60 सीटों में से कांग्रेस ने 57 सीटों पर जीत दर्ज की है.

राज्य में 32 नगर परिषद और नगर पंचायतों की 414 सीटों पर हुए मतदान में कांग्रेस पार्टी ने 350 से अधिक सीटें जीती हैं. इस बड़ी जीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह जीत हमारी नीतियों और योजनाओं को जनता का समर्थन दर्शाती है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘चुनाव परिणाम बहुत अच्छे रहे और हमें इसकी बेहद खुशी है. आपको इससे बेहतर परिणाम नहीं मिल सकता.तीन निकायों में हमने सबका सफाया कर दिया है और कांग्रेस को जीत मिली है.’

पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मौके पर कहा, ‘कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर राहुल ने इस पहली जीत का स्वाद चखा है, और कैप्टन की यह तीसरी जीत है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles