श्री रविदास मंदिर मामले में दलित संगठनों के आह्वान पर पंजाब बंद

11:15 am Published by:-Hindi News

दिल्ली में श्री रविदास मंदिर में तोड़फोड़ से नाराज दलित संगठनों ने पंजाब बंद बुलाया है। इस कारण चार जिलों जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला और गुरदासपुर में सभी स्कूल-कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे। वहीं 15 अगस्त को काला दिवस मनाने की घोषणा की गई है।

पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान करीब 3,000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौजूद रहेंगे। रविदास समुदाय का कहना है कि अगर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने दिया जाएगा और लोग बंद में हमारा साथ देंगे तो लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित मंदिर को गिराया गया है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री गुरु रविदास मंदिर और समाधि को ढहाने से बिरादरी में पैदा हुए तनाव को सुलझाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से निजी दखल देने की मांग की है। उन्होंने शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भी उस जगह दोबारा मंदिर के लिए आवंटित कराने की बात कही है।

amrinder 9 647 042516083257 031217075458

इसके अलावा बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने समुदाय को वित्तीय और कानूनी मदद करने का भरोसा भी दिलाया है। इसके अलावा उन्होंने इस मामले में 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है जो इस मामले के समाधान के लिए समुदाय के के राजनीतिक और धार्मिक प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगी।

सीएम ने कहा कि मसले की संवेदनशीलता को देखते हुए यह जरूरी है कि केंद्र सरकार इस स्थान के मूल ढांचे और रूपरेखा को बहाल करने को सभी कदम उठाए।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें