Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

किसानों के विरोध के कारण हरियाणा में मंत्री को बैठक करनी पड़ी रद्द

- Advertisement -
- Advertisement -

किसानों ने सोमवार को अंबाला में किसानो के बड़े विरोध-प्रदर्शन के कारण हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर को अपनी एक निर्धारित बैठक को रद्द करना पड़ा। वहीं सिरसा में भी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और दादरी में पहलवान से नेता बनीं बबीता फोगट के खिलाफ किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया।

कंवर पाल अंबाला के पंचायत भवन में जनसंपर्क एवं शिकायत समिति की बैठक की अध्यक्षता करने वाले थे। सूचना मिलते ही किसान वहां जमा हो गए। अंबाला बीकेयू अध्यक्ष मलकीत सिंह ने कहा, “किसान सुबह 11 बजे वहां पहुंच गए थे और दोपहर 3 बजे तक विरोध करते रहे। अधिकारियों द्वारा हमें बताए जाने के बाद कि मंत्री का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है, उन्होंने प्रदर्शन समाप्त किया।

पुलिस ने सुबह सभा स्थल की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी थी और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। हालांकि, किसान सभी बैरिकेड्स हटाकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में सफल रहे। सूत्रों ने कहा, उन्होंने कुछ समय के लिए अंबाला-हिसार राष्ट्रीय राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया, लेकिन यह सुनिश्चित किया कि उनके विरोध के दौरान एम्बुलेंस जैसे आपातकालीन वाहनों को गुजरने दिया जाए।

इस बीच कंवर पाल के एक करीबी ने कहा कि सोमवार को दो कार्यक्रमों के समय में टकराव के कारण मंत्री का दौरा स्थगित कर दिया गया था। मंत्री के सहयोगी ने दावा किया, “यमुनानगर में भाजपा कार्यालय के उद्घाटन के लिए एक समारोह भी सोमवार को निर्धारित किया गया था। इसलिए, अंबाला का दौरा स्थगित कर दिया गया और मंत्री ने यमुनानगर में समारोह में भाग लिया।”

सिरसा में किसानों ने चौटाला को काले झंडे दिखाए। किसान नेता लखविंदर सिंह के अनुसार, सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के गेट नंबर -1 पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया, जहां डिप्टी सीएम एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।  सिंह ने कहा, “किसानों के विरोध को ध्यान में रखते हुए, चौटाला ने विश्वविद्यालय छोड़ने पर एक अलग रास्ता अपनाना पसंद किया।” चौटाला ने विश्वविद्यालय परिसर में 300 टन धातु से निर्मित पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की 18 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles