31946868 740370286087429 6381703016759689216 n

बीते दिनों पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) दौरे के दौरान हिंदूवादी संगठनों की और से किये गए बवाल के बाद उपजा विवाद अब वाराणसी स्थित बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) पहुँच गया है.

यूनिवर्सिटी के छात्रों पर हुए पुलिस के बर्बरिया लाठीचार्ज के विरोध में BHU के छात्र AMU के छात्रों को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे है. StandwithAmu की तख्तियां लिए हुए BHU छात्र प्रदर्शन करते हुए नजर आए.

Image may contain: 4 people, people standing and outdoor

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि इस लाठीचार्ज के विरोध में AMU छात्रों ने 6 दिनों के लिए एकेडमिक कार्य ठप रखने का एलान किया है. साथ ही हजारों की संख्या में छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए है.

शुक्रवार को एएमयू के बाब-ए-सैयद गेट के पास अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आज वहीं पर जुमे की नमाज अदा की.ज मात में विश्वविद्यालय के शिक्षकों तथा एएमयू से ताल्लुक रखने वाले अन्य कई लोग भी शरीक हुए.

Image may contain: 3 people, people standing and outdoor

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर गत बुधवार को हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में अराजकता फैलाये जाने के घटनाक्रम की फौरन उच्च स्तरीय जांच कराने की गुजारिश की.

Image may contain: 1 person, standing and beard

एसोसिएशन के सचिव प्रोफेसर नजमुल हसन ने बताया कि संगठन ने राष्ट्रपति से गुहार लगायी है कि वह मामले को गम्भीरता से लें, क्योंकि यह पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की सुरक्षा से जुड़ा मामला है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दो मई को पुलिस हिन्दू युवा वाहिनी के गुंडों को रोकने के बजाय तमाशबीन बनी रही.