Wednesday, January 19, 2022

असम में गणतंत्र दिवस पर CAA का विरोध, मंत्रियों को दिखाए काले झंडे

- Advertisement -

नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध गणतंत्र दिवस पर भी देखने को मिला। गणतंत्र दिवस पर CAA के विरोध में बीजेपी नेताओं को काले झंडे दिखाए। रविवार को गणतंत्र दिवस समारोहों में हिस्सा लेने जा रहे मंत्री हिमंत विश्व सरमा और भाजपा विधायक अंगूरलता डेका को अलग अलग स्थानों पर संशोधित नागरिकता कानून के विरोधियों ने काले झंडे दिखाए।

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के समन्वयक सरमा नगांव जिले में नुरूल अमीन स्टेडियम जा रहे थे। रास्ते में आसू और एजेवाईसीपी के सदस्यों ने ‘वापस जाओ’ ‘हमें सीएए मंजूर नहीं है’ के नारे लगाये और उन्हें काले झंडे दिखाए। लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।

खबरों के अनुसार कामरूप जिले में नगांव के बटाडरावा की विधायक डेका को भी प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। आसू के कार्यकर्ताओं ने उन्हें भी काले झंडे दिखाये।ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के कार्यकर्ताओं ने डिब्रूगढ़ में राज्य मंत्री चंद्र मोहन पटोवरी के काफिले को काले झंडे दिखाए।

गणतंत्र दिवस पर असम में 4 धमाके

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर रविवार को असम (Assam) में चार धमाके हुए। 3 जिलों (डिब्रूगढ़, चराइदेव और तिनसुकिया) में ग्रेनेड के जरिए ये धमाके हुए। गनीमत की बात ये है कि इन घमाकों के किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

आपको बता दें कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (स्वतंत्र) (उल्फा-1) ने रविवार को महा हड़ताल का आवाह्न करते हुए नागरिकों से गणतंत्र दिवस समारोह नहीं मनाने के लिए कहा था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles