Thursday, January 20, 2022

CAA के विरोध में कानपुर में बवाल – आठ प्रदर्शनकारियों गोलीबारी में घा’यल

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कानपुर में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का विरोध कर रहे 8 प्रर्दशनकारियों के गोलीबारी में घा’यल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि दर्शनकारी और पुलिस दोनों तरफ से ही गोलीबारी हुई जिसके बाद प्रदर्शनकारी घाय’ल हुए। सभी हैलट अस्पताल में भर्ती हैं।

पूरे शहर में पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात हैं। शहर के बाबूपुरवा, मछरिया, बड़ा चौराहा सहित आधा दर्जन क्षेत्राें में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुआ। डीएम विजय विश्वास पांडे ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को समझाया बुझाया गया। हमने किसी पर भी लाठीचार्ज नहीं किया।

इसके अलावा गोरखपुर, फिरोजाबाद, भदोही, बहराइच, फर्रूखाबाद और संभल में प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध किया। अफवाहें रोकने के मकसद से अलीगढ़, मउ, आजमगढ, लखनऊ, कानपुर, बरेली, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और संभल सहित लगभग दर्जन भर जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

अलीगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में भी पांच दिन से प्रदर्शन चल रहा है। अधिकांश प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व महिलाओं ने किया। मुस्लिम बहुल इलाकों में आज मस्जिदों से घोषणा कर अपील की गई कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें ।

वहीं गुरुवार को राजधानी लखनऊमें हिंसक प्रदर्शन के बाद मौहाल शांतिपूर्ण है। हालांकि लखनऊ सहित कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस की सेवाएं बंद रहीं ।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles