bhuu

bhuu

वाराणसीबनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के उपर आयोजित कार्यक्रम को लेकर समाजवादी छात्रसभा ने आयोजनकर्ताओं पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

समाजवादी छात्र सभा की और से पहले एक कैंडल मार्च का आयोजन किया गया जो BHU सिंहद्वार से रविदास गेट होते हुए पुनः BHU सिंहद्वार पहुँचा. उसके बाद सभा में नाथूराम गोडसे को राष्ट्रनायक दिखाए जाने की कड़ी आलोचना की गई.

सभा को संबोधित करते हुए अनुराग पटेल ने कहा की “ BHU जिसकी स्थापना महात्मा गाँधी और महामना जी के द्वारा किया गया ऐसे में राष्ट्रपिता का उसी विश्विद्यालय में कंस और रावण इत्यादि से तुलना किया जा रहा है और गोडसे को राष्ट्रनायक बताया जा रहा हैं. जो कि संघी मानसिकता की नीचता को दर्शाता है.

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर प्रशासन  ने सख्त कदम नहीं उठाया तो आगे आंदोलन तेज किया जायेगा. इस कार्क्रम में अखंड प्रताप सिंह अजीत यादव, राकेश शर्मा, रंजित यादव, मानवेन्द्र, बृजेश यादव, झब्बू, अतुल जयसवाल, अबरार अली, तथा अन्य लगभग 4 दर्जन छात्र मौजूद रहे.

आप को बता दें कि मंगलवार शाम बीएचयू के केएन उड्प्पा ऑडोटोरियम में आयोजित कार्यक्रम “मी नाथू राम गोडसे बोलतोय” के हिंदी संस्करण का मंचन किया गया था. इस ड्रामे में छात्रों द्वारा गांधी की हत्या को सही ठहराया गया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें