Sunday, December 5, 2021

रमजान के परिजनों से प्रमोद भाया और दानिश अबरार की मुलाक़ात, दिया न्याय का भरोसा

- Advertisement -

राजस्थान के बारां जेल में खाकी वर्दीधारियों की गुंडई का शिकार बने मांगरोल निवासी मोहम्मद रमजान के परिजनों से कांग्रेस विधायक अबरार और मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बुधवार को मुलाक़ात की। अबरार ने मृतक के घर पहुंच कर परिजनों को ढांढस बंधाया। साथ ही मामले में न्यायिक जांच करवाकर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान मृतक के परिजनों व रिश्तेदारों ने मोहम्मद रमजान के साथ जेल में हुई ज्यादती से अवगत करवाते हुए उनसे मिलने गए परिजनों के साथ पुलिस की ओर से किए गए दुर्व्यवहार की भी जानकारी दी। परिजनों ने इस मामले में इंसाफ की मांग करते हुए परिवार के किसी भी सदस्य को सरकारी नौकरी देने, परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देने एवं दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर सजा दिलाने की मांग की।

इस पर मंत्री प्रमोद जैन भाया ने परिजनों की मदद करने का भरोसा दिलाया। मंत्री भाया ने बताया कि इस मामले में न्यायिक जांच शुरू हो गई है। सबको न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है, परिजनों को न्याय मिलेगा।  इस बीच अबरार ने उन्हें बताया कि मामले की न्यायिक जांच शुरू हो चुकी है। उन्होंने मृतक के परिजनों को केबिनेट मंत्री व पांच स्थानीय लोगों के प्रतिनिधिमंडल के साथ शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मिलकर परिजनों की मांगों से अवगत करवाकर न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया।

बता दें कि “बारां जिले के मांगरोल के निवासी रमजान को 1992 में एक मामले में दोषी ठहराया गया था और दो साल के कारावास की सजा दी गई थी। उन्हें बाद में जमानत मिल गई और वह निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय चले गए। जब उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा, तो उनकी जमानत रद्द कर दी गई और उन्हे 2018 में जेल भेज दिया गया। वह बीमार थे। कुछ दिन पहले उनकी हालत बिगड़ गई। जेल से उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया, वहां से उन्हें कोटा जिले के कोटा अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

कोटा अस्पताल में पांच दिन पहले, अस्पताल में साथ रहने वाले कुछ पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की। वे नशे में थे। उन्होंने रमजान के साथ सांप्रदायिक दुर्व्यवहार भी किया। जैसा कि वह पहले से ही बीमार थे, पिटाई के बाद उनकी हालत और बिगड़ गई और शुक्रवार देर रात उनकी मौत हो गई।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles