Saturday, July 24, 2021

 

 

 

इंदौर में “मुस्लिम व्यापारियों के प्रवेश” पर प्रतिबंध वाले पोस्टर लगाए

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना संकट के बीच देश भर में मुस्लिमों के साथ भेदभाव के मामले सामने आ रहे है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर का है। जहां एक गांव में लोगों ने मुस्लिम व्यापारियों की एंट्री पर रोक लगा दी। जिसके बाद रविवार को पुलिस ने एक्शन लेते हुए उस पोस्टर को हटा दिया है और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

देपालपुर तहसील के पेमलपुर गाँव के बाहर लगे इस पोस्टर में लिखा था कि मुस्लिम व्यापारियों का गाँव में प्रवेश निषेध है। इंदौर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि जैसे ही पुलिस को इसके बारे में पता चला, पोस्टर हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है क्योंकि अबतक यह पता नहीं लगा है कि यह पोस्टर किसने लगाया था।

उधर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पोस्टर को लेकर राज्य और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने लिखा कि क्या यह कृत्य प्रधानमंत्री मोदी जी की अपील के विरुद्ध नहीं है? क्या यह कृत्य हमारे कानून मे दंडनीय अपराध नहीं है। मेरे ये प्रश्न मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्यप्रदेश पुलिस से हैं। समाज में इस प्रकार का विभाजन-बिखराख देश हित में नहीं है।

बताया जा रहा है कि गाँव उज्जैन के बड़नगर तहसील के करीब है। बड़नगर तहसील में कोरोना का कहर है। यहां दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गांव के कुछ युवक ने 3-4 दिन पहले यह पोस्टर लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles