Wednesday, December 8, 2021

नशे में इस्लाम धर्म पर विवादित पोस्ट, AMU के तीन छात्रों पर मुकदमा दर्ज

- Advertisement -

देश की प्रतिष्ठित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन छात्रों पर इस्लाम सोशल मीडिया के जरिए अपमान करने का आरोप है। इस मामले तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

छात्रों ने शनिवार को एक इफ्तार पार्टी के दौरान शराब के नशे में सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट की थी। जिसमे इस्लाम धर्म के स्लोगन को आपत्तिजनक तरीके से पेश किया गया।

इसके बाद अलीगढ़ के सामाजिक कार्यकर्ता आमिर रशीद ने इस पर आपत्ति जताते हुए विश्वविद्यालय के छात्र उमर गाजी, नासरा अहमद और फहाद जुबेरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

इस मामले मे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने भी इन सभी छात्रों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सैफी किदवई ने कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते हैं कि आरोपी सभी छात्र अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के ही हैं।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय इस मामले की जांच कर रहा है लेकिन यह फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह सभी विश्वविद्यालय के किसी पाठ्यक्रम के छात्र हैं या नहीं।

इसके अलावा छात्रों पर हुए मुकदमे के बारे में बताते हुए सिविल लाइन्स थाने के एसएचओ जावेद खान ने बताया कि आरोपी छात्रों के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा भी शिकायत की गई है, जिसके बाद पुलिस ने आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए अब इसकी जांच शुरू की है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles