sidhh

कर्नाटक में बीजेपी विधायक दल के नेता येदियुरप्पा ने आज राज्य के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उन्हें राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने येदियुरप्पा को ये शपथ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिलाई है. जिसमे सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और जेडीएस की याचिका पर शपथग्रहण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया.

ऐसे में अब विधायकों के टूटने की आशंका से ग्रस्त कांग्रेस ने अपने विधायकों को बसों में बिठाकर बेंगलुरु के नजदीक एक प्राइवेट रिजॉट में पहुंचा दिया. बता दें कि गवर्नर ने येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कांग्रेस ने अपने विधायकों को बेंगलुरु के नजदीक स्थित ईगलटन गोल्फ रिजॉर्ट में रखा है. यह वही रिजॉर्ट है, जहां इससे पहले गुजरात के राज्य सभा चुनाव में कांग्रेसी विधायक ठहराए जा चुके हैं.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी 104 सीटो के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. तो वहीँ कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन बहुमत का आकड़ा पार कर रहा है. कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन दे दिया है.

Loading...