उत्तर प्रदेश (UP) के लखनऊ (Lucknow) में पुलिसकर्मी मो अतीक ने वर्दी का फर्ज निभाने के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं की। उन्होने बीच आग में कूदकर एक युवक की जान बचाई।

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के बाजारखाला थानाक्षेत्र में एक घर में भीषण आग लग गई थी। आग लगने की वजह से घर में मौजूद लोग अंदर ही फंस गए थे। हादसे की सूचना मिलने पर पीआरवी 0487 के पायलट मोहम्मद अतीक वहां पहुंचे। कमरे में रखा आग की लपटें निकल रही थीं।

इस दौरान मोहम्मद अतीक अपनी जान की परवाह किए बगैर घर में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए घर में घुस गए।घर में घुसने के बाद अतीक ने न सिर्फ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला बल्कि अंदर रखे रसोई गैस सिलेंडर को फटने से बचा लिया। सोशल मीडिया पर मोहम्मद अतीक की बहादुरी की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

@112UttarPradesh ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘लखनऊ के थाना बाज़ारखाला अन्तर्गत आग लगने की सूचना पर पीआरवी 0487 के पायलट मो. अतीक ने साहस का परिचय देते हुए भीषण आग के बीच घर में घुसकर सिलिंडर व बुरी तरह से फसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकाला, जिससे सिलिंडर फटने व उससे होने वाली क्षति को रोका जा सका। आपके साहस पर हमें गर्व है!’

बताया जा रहा है कि अगर पुलिसकर्मी वक्त रहते सिलेंडर को आग से बाहर नहीं निकलता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। वीडियो में भी देखा जा सकता है कि वह पुलिसकर्मी यदि सिलेंडर को बाहर नहीं निकालता, तो आग फैल सकती थी।