lachhu

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पानी के अवैध कनेक्शन काटे जाने को लेकर दो समुदायों के बीच बीते सप्ताह भड़की हिंसा को पुलिस ने पूर्व नियोजित बताया है. पुलिस रिपोर्ट में सामने आया कि घटनास्थल से पेट्रोल बम, केरोसीन से भीगी हुई बॉल्स मिली थीं, इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हिंसा पूर्व नियोजित थी.

दूसरी और पुलिस ने हिंसा के मास्टमाइंड लक्ष्मीनारायण बखरिया उर्फ लच्चू पहलवान को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंस्पेक्टर श्रीकांत नवले की अगुवाई में विशेष जांच दल के एक दस्ते ने आगजनी और दंगा के आरोपों में बखरिया को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी लच्छू पहलवान के खिलाफ IPC की धाराओं 143, 144, 436 के अलावा आर्म्स ऐक्ट के तहत और और क्रिमिनल कॉस्पिरेसी के केस दर्ज किया गया है.  लच्छू पहलवान को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 21 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

aurangabad 1 1526269722

पुलिस ने बताया कि इस बात का संदेह है कि दंगा की योजना बनाने और आगजनी के लिए कुछ लोगों से पैसा लिया गया था ताकि कुछ इमारतों को खाली कराया जा सके, जहां पर दूकानें स्थित हैं.

बता दें कि औरंगाबाद पुलिस पर हिंसा भड़काने में दंगाइयों को साथ देने के आरोप पहले ही लग रहे हैं. उपद्रव के दौरान के कुछ वीडियो सामने आए. जिनमे पुलिस दंगाइयों के साथ नजर आ रही है.

Loading...