Sunday, October 24, 2021

 

 

 

हाथरस गैंगरेप केस: परिवार का आरोप – पुलिस ने किया खुद अंतिम संस्कार, लाश को मारी लात

- Advertisement -
- Advertisement -

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार 19 साल की दलित लड़की का बुधवार सुबह तीन बजे के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिवारवालों का आरोप है कि पुलिस ने हमारी सहमति के बिना जबरन पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया।

पीड़िता के भाई ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘ऐसा लगता है कि मेरी बहन का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पुलिस हमें कुछ नहीं बता रही है। हमने उनसे विनती की कि हमें आखिरी बार उसका शव घर लाने दिया जाए, लेकिन उन्होंने हमारी एक ना मानी।’

गैंगरेप पीड़िता के चाचा ने बताया पुलिस दबाव बना रही थी कि शव का अंतिम संस्कार कर दें। जबकि बेटी के मां-बाप और भाई कोई भी यहां मौजूद नहीं है, वे लोग दिल्ली में ही हैं और अभी पहुंचे भी नहीं हैं। रात में अंतिम संस्कार न करने और परिवार का इंतजार करने की बात कहने पर पुलिस ने कहा कि अगर नहीं करोगे तो हम खुद कर देंगे।

यूपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश पुलिस की इस हरकत को कायराना बताया है। कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है- निर्दयता की हद है ये। जिस समय सरकार को संवेदनशील होना चाहिए उस समय सरकार ने निर्दयता की सारी सीमाएं तोड़ दी।’

बता दें कि दो सप्ताह पहले आरोपियों ने पीड़िता पर उस समय हमला किया जब वो खेतों में अपनी मां के साथ काम कर रही थी। इस दौरान कथित तौर पर चार सवर्ण पुरुषों ने उसके साथ बलात्कार किया। फिर उसकी जीभ काट दी और गर्दन भी तोड़ दी। जहां इलाज के दौरान सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने आखिरी सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles