Sunday, September 19, 2021

 

 

 

Video: नहीं मिली एम्बुलेंस तो घाय’ल यात्री को कंधे पर लादकर डेढ़ किलोमीटर दौड़ा सिपाही

- Advertisement -
- Advertisement -

भोपाल: मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में पुलिस के एक सिपाही ने यात्री गाड़ी से गिरे युवक को कंधे पर लादकर डेढ़ किलोमीटर का रास्ता तय किया और चिकित्सा सुविधा समय पर मुहैया कराकर उसकी जान बचाई।  पुलिस महानिदेशक वी.के. सिंह ने पुलिस जवान के इस काम को सराहा है।

जानकारी के अनुसार, एक व्‍यक्ति ट्रेन से गिरकर घायल हो गया था। पुलिस को 100 पर फोन कर घटना की जानकारी दी गई थी, लेकिन वहां तक गाड़ी का पहुंचना मुमकिन नहीं था और इसलिए उसे करीब 1.5 किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। इसके बाद कांस्‍टेबल पूनम बिल्लोरे एक अन्‍य सहकर्मी के साथ घटनास्‍थल के लिए पैदल ही चल पड़े।

घटनास्‍थल पर पहुंचने के बाद उन्‍हें एहसास हुआ कि वहां एंबुलेंस भी नहीं जा सकता। ऐसे में समय गंवाए बगैर उन्‍होंने घायल को अपने कंधे पर उठाया और रेलवे ट्रैक से होते हुए पुलिस वाहन तक पहुंचे। इसके बाद घायल शख्‍स को हॉस्‍पीटल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। घायल व्‍यक्ति का नाम अजीत बताया जा रहा है, जो पगधल रेलवे स्‍टेशन के पास एक ट्रेन से गिर गया था।

घायल को अपने कंधे पर उठाए रेलवे ट्रैक पर दौड़ते कांस्‍टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे देखकर हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। मध्‍य प्रदेश पुलिस ने भी कांस्‍टेबल की तारीफ करते हुए उन्‍हें पुरस्‍कृत करने की बात कही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने फेसबुक पोस्‍ट में उनकी तारीफ करते हुए उन्‍हें देश के सभी नागरिकों के लिए प्रेरणास्रोत बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles