मौलाना कल्बे जव्वाद के खिलाफ पुलिस में शिकायत, मॉब लिंचिंग पर अस’लाह…

6:07 pm Published by:-Hindi News

मॉब लिंचिंग से बचने के उपाय बताने को लेकर शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील महमूद प्राचा के खिलाफ मेरठ की वकील सुबुही खान ने सोमवार को लखनऊ के चौक थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

हालांकि सुबुही खान ने आरोप लगाया कि दोनों ने धर्म विशेष को दूसरे धर्म के खिलाफ भड़काने का काम किया है। उनके मुताबिक दोनों के बयान देश की खिलाफत करते हैं, साथ ही वर्ग विशेष के मन में भय फैलाने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि महमूद प्राचा ने कानून की गलत व्याख्या की और उनका बयान हिंसा के लिए प्रेरित करने वाला था। उन्होंने कहा कि प्राचा ने एक विशेष समुदाय को घर के जेवर बेचकर असलहे खरीदने के लिए उकसाया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद पराचा ने लखनऊ पहुंचकर शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद से मुलाकात की। उनकी ये मुलाक़ात आगामी 26 तारीख को मॉब लिंचिंग से बचने के लिए कैंप को लेकर हुई। जिसमे हथियारों की ट्रेनिंग की बात कहीं गई।

हालांकि मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि हम पहले सरकार से मॉब लिंचिंग पर कानून बनने की मांग करते हैं, अगर सरकार कानून बनाने में असफल होती है, तब इस तरीके के कैंप का आयोजन किया जाए और सभी धर्मगुरुओं को एक साथ एक प्लेटफॉर्म पर लेकर आया जाए।

जव्वाद ने कहा है कि 26 जुलाई को क़ानूनी तौर पर हथियारों रखने की ट्रेनिंग के लिए कैंप का आयोजन किया जाएगा। कल्बे जव्वाद ने यह भी कहा 26 तारीख को जो कैंप लगेगा उसमें सिर्फ और सिर्फ इस बात की जानकारी दी जाएगी कि सरकार से असलाह कैसे लें, इसके लिए कैसे अप्लाई करें। इसमें कोई हथियार की ट्रेनिंग नहीं दी जाएगी और ना ही किसी प्रकार के हथियार के बारे में बताया जाएगा।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें