बरेली के सैटेलाइट बस स्टेंड से पुलिस ने पकड़ा ढ़ाई क्विंटल विस्फोटक बारूद

कानपुर से बरेली होकर पीलीभीत जा रही रोडवेज बस से यूपी पुलिस ने विस्फोटक (Explosive) की बड़ी खेप जब्त की है। पुलिस अब ड्राईवर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की कर रही है।

जानकारी के अनुसार, यूपी रोडवेज की बस यूपी 77 एएन 2136 से 5 बोरा विस्फोटक पदार्थ मिला है। इंस्पेक्टर बारादरी ने बताया आरोपी ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बस पुलिस के कब्जे में है। बारूद को भी जब्त किया गया है। अभी तक की जांच में पता लगा है कि बारूद का इस्तेमाल पटाखा बनाने में किया जाता है। उसको टेस्टिंग के लिए भेजा जा रहा है।

विस्फोटक मिलने की सूचना मिलने पर एटीएस मौके पर पहुंच गई है।  पुलिस ने कंडक्टर मैनपुरी निवासी सुधीर को पकड़ लिया। पुलिस अब तक चालक मनीष को सामने नहीं लाई है। अब पुलिस उस कुली की तलाश में है जिसने विस्फोटक बस में रखा। जिससे यह जानकारी मिल सके कि विस्फोटक कहां से आया।

पीलीभीत डिपो की एक बस में रखे चार कट्टों में चमकीला पदार्थ मिला है जिसके विस्फोटक होने की आशंका है। ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में लेकर उनके पूछताछ की जा रही है। पदार्थ का सैंपल आगरा लैब भेजा जाएगा और फिर जांच रिपोर्ट के मुताबिक कार्रवाई होगी।’  – राजेश कुमार पांडेय, डीआईजी

विज्ञापन