Monday, November 29, 2021

रविवार को पीएम मोदी का जन्मदिन, बच्चों को छुट्टी के दिन भी आना होगा स्कूल

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सिंतबर को है. इस बार 17 सिंतबर रविवार को आ रही है. ऐसे में छुट्टी होने के बावजूद भी बच्चों को स्कूल आना होगा.

दरअसल, बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के सारे प्राइमरी स्कूलों में पीएम मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए बच्चों को स्कूल आने के लिए कहा गया है. स्कूल प्रशासन ने इस दिन स्कूल में सभी बच्चों की मौजूदगी को अनिवार्य कर दिया.इसके अलावा बीजेपी विधायक खुद इस दिन स्कूलों का जायजा लेंगे.

उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने बताया कि राज्य के लगभग एक लाख 60 हजार प्राथमिक विद्यालय पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएंगे.

बेसिक शिक्षा मंत्री के मुताबिक जिन विधायकों ने स्कूलों को गोद लिया वो 17 सितंबर को स्कूल जाएंगे और बच्चों को पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बताएंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों के बीच मिठाई बांटी जाएगी और उन्हें स्वच्छता का महत्व और मतलब समझाया जाएगा.

पीएम मोदी को प्रेरणास्रोत बताते हुए राज्य बीजेपी के प्रवक्ता चन्द्रमोहन ने बताया कि नरेन्द्र मोदी बच्चों के लिए एक आइकन की तरह है, क्योंकि उन्होंने अपना बचपन कठिनाइयों में गुजारा और आज वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे शक्तिशाली पुरुष हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का जन्मदिन बच्चों के लिए प्रेरणादायक साबित होगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles